ये है 3,000 रुपए से कम कीमत के बेहतरीन मोबाइल

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 04:34:48 PM
these best mobile price less than rupee 3,000

नई दिल्ली। स्मार्टफोन के इस युग में जहां एक तरफ हर दूसरे व्यक्ति के पास स्मार्टफोन देखा जा सकता है वहीं कुछ कंपनियां फीचर उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए सस्ते मोबाइल का निर्माण कर रही है। ये फोन कीमत में बेहद कीफायती होते है। जिन तक हर ग्रामीण और शहरी व्यक्ति की पहुंच होती है। ऐसे ही कुछ फोन्स के बारे में हम आपको बतानें जा रहे है जो कि बेहतर फीचर्स के साथ ही कम कीमत पर उपलब्ध है।   

अब इन स्मार्टफोन को भी मिला एंड्रायड नॉगट अपडेट

Intex Cloud Cube smartphone 

3,000  की कीमत में ये फोन आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी नें 2015 में लॉन्च किया था। कंपनी के इस स्मार्टफोन में 4.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले का रिसोल्यूशन 854 x 480 pixels का है। इसमें Android v5.1 Lollipop ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें 1.2GHz ARM Cortex A7 क्वार्ड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन के स्पेसिफिकेश पर नजर डालें तो इसमे 512 एमबी की रैम दी गई है। साथ ही इसकी इंटरनल मैमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में 2000एमएएच की बैटरी दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं इसमें 0.3 फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है।इसकी कीमत 3490 रुपए है। लेकिन अमेजन इंडिया पर ये केवल 2790 रुपए मे उपलब्ध है।      

Lava Iris Atom X smartphone 

स्मार्टफोन कंपनी लावा बेहद कम कीमत पर अपनें स्मार्टफोन की सीरीज बाजार में पेश करती है। Lava Iris Atom X स्मार्टफोन की कीमत करीब 2599 रुपए की कीमत पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध है। कीफायती स्मार्टफोन की लिस्ट में यह फोन बेहद शानदार है। फोन में 4-इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन में  Android v4.4.2 किटकट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें 1GHz सिंगल कोर प्रोसेसर से लैस किया गया है। फोन में 2मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है, जो 0.3 फ्रंट कैमरे के साथ आता है।

फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें 256एमबी की रैम दी गई है। साथ ही इसमें 512 एमबी की इंटरनल मैमोरी दी जा रही है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढाया जा सकता है। फोन में 1400एमएएच की बैटरी दी गई है।

पेटीएम के लिए अब इंटरनेट की भी जरूरत नहीं  

Karbonn A6 Turbo

कार्बन के इस स्मार्टफोन में 4.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन में Android v4.4 किटकट ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। 1.3GHz ड्यूल कोर प्रोसेसर से लैस किया गया है। फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें 512एमबी RAM के साथ ही इसमें 4जीबी तक की इंटरनल मैमोरी दी जा रही है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 5मेगापिक्सल का रियर और 1.3मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में 1500एमएएच की बैटरी दी गई है। कीमत की बात करें तो यह ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट2,824 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है।

Admet Boom J7 Gold smartphone

इस फोन में 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है। जिसमें Andorid 5.0.2 लोलिपॉप शामिल है। स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें 1जीबी रैम दी गई है। वहीं 4जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन 2000एमएएच की बैटरी से लैस है। वहीं बात करें कैमरे की तो इसमें 2मेगापिक्सल का रियर कैमरा फ्लैश लाइट के साथ दिया गया है। साथ ही 0.8मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसे यूजर अमेजन इंडिया से 2799 रुपए की कीमत पर खरीद सकते है।

भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ अल्काटेल आइडल 4 स्मार्टफोन    

 

lava metal 24feature smartphone

हाल ही में लावा कंपनी नें अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी का ये स्मार्टफोन महज 2000रुपए की कीमत पर उपलब्ध है। फोन के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है। फोन में पूरी मेटल बॉडी दी गई है। इसमें एक MTK6261D प्रोसेसर भी दिया गया है। फोन की इंटरनल मैमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही फोन में 1.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है। फोन 1000एमएएच की बैटरी से लैस है। इसमें ब्लूटूथ 3.0, USB-PC कनेक्टिविटी भी दी गई है।

आइए चलते हैं जयपुर की फेमस फूड शॉप्स पर

घर की दीवारों पर लगाएं सात्विक नाम जप की पट्टियाँ

क्या आपको पता है पांडवों ने खाया था अपने मृत पिता के शरीर का मांस?



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.