वाटर स्पोर्ट्स का मजा लेना है तो जाएं यहां

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 05:38:02 PM
Go here to enjoy water sports

संयुक्त राज्य अमेरिका के एरिजोना राज्य से होकर बहने वाली कोलोरेडो नदी की धारा से बनी तंग घाटी है ग्रैंड कैन्यन। यह घाटी अधिकांशतः ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क से घिरी है जो अमेरिका के सबसे पहले राष्ट्रीय उद्यानों में से एक था। अगर आप रहस्यपूर्ण जगहों को देखना पसंद करते हैं तो आपको एक बार ग्रैंड कैन्यन जरूर जाना चाहिए, यहां जाने के बाद आप जोश से भर जाएंगे।

महिलाओं के घूमने के लिए विदेशों में ये जगह हैं पूरी तरह सुरक्षित

भू-विशेषज्ञों के अनुसार कोलोरेडो नदी के बहाव से ग्रैंड कैन्यन घाटी कोई साठ लाख वर्ष पूर्व अस्तित्व में आई थी। यह घाटी 446 किलोमीटर लंबी और छह हजार फीट गहरी है। 277 कि.मी. लंबी इस घाटी की विभिन्न स्थानों पर चौड़ाई 6.4 से 29 कि.मी. तक है और गहरायी एक मील (183 कि.मी.) तक है।

बहुत ही अद्भुत हैं आंध्र प्रदेश की ये गुफाएं

अगर आप यहां आते हैं तो यहां की प्रसिद्ध कोलोरेडो नदी में कई तरह की वाटर स्पोटर्स का आनंद उठा सकते हैं। इस विशालकाय घाटी को देखने के लिए पर्यटकों को हवाई जहाज की सुविधा भी मिलती है। आपको बता दें कि एक विशाल प्राकृतिक अजूबे के साथ ही ग्रैंड कैन्यन अमेरिका के सबसे बड़े पर्यटक केंद्रों में से एक है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.