अकेले घूमने का शौक है तो जाएं इन आइलैंड पर

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 08:26:01 AM
hobby of walking alone Go to the Island

लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी से थोड़ा ब्रेक लेने के लिए किसी शांत और कम भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाना पसंद करते हैं। जहां वह अकेले में घूम कर अपने आप को तरोताजा रख सकें। अगर आप भी किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां का खुबसूरत नजारा आपके दिन को कुछ खास और रात को शानदार बना दे। तो आप इन पांच खूबसूरत आइलैंड पर जा सकते हैं....

करेंसी के मामले में दूसरे देशों पर निर्भर हैं ये देश

वहीन आइलैंड  :-

वहीन आइलैंड की शांति और खूबसूरती यहां आने वाले पर्यटकों को आकर्षित करती है। 23 एकड़ में फैले इस आइलैंड का साफ पानी आपको स्विमिंग करने के लिए मजबूर कर देता हैं। यहां पर चारों ओर चादर सी फैली सफेत रेत, कोरल गार्डन और कोकोनट ग्रूव्स बहुत ही खास हैं।

फ्लोरिडा आइलैंड  :-

यहां पर आप अपने बजट के प्राइवेट आइलैंड पर रह सकते हैं। फ्लोरिडा में कुछ अलग और शांत जगह पर 3200 स्कवेयर फीट में फैला हुआ यह आइलैंड वेकेशन मनाने के लिए सबसे बेहतरीन जगह है।

ग्रेनाइड आइलैंड  :-

ग्रेनाइड आइलैंड में आपको सफेत रेत की चादर और चारों ओर हरियाली, नीला-हरा क्रिस्टल क्लीयर वाटर और आइलैंड को कवर करते ऊंचे-ऊंचे पहाड़ ही नजर आएंगे। लगभग 115 एकड़ में फैले इस आइलैंड को किराए पर लेकर वेकेशन को अच्छी तरह से एन्जॉय कर सकते हैं।

आइए चलते हैं जयपुर की फेमस फूड शॉप्स पर
 
कोको प्लम आइलैंड :-

कोको प्लम आइलैंड छोटा जरूर है लेकिन यहां भी एंडवेंचर के लिए आपको बहुत सारे ऑप्शन्स मिलेगें। रोमांटिक डेस्टिनेशन के लिए मशहूर इस आइलैंड में आप बहुत सी एक्टिविटीज एन्जॉय कर सकते हैं।  

होंडुरास आइलैंड  :-

यह आइलैंड पानी के बीच बसा हैं। इस आइलैंड पर आप कुछ दिन शांति से बिता सकते हैं। लोगां का इस आइलैंड पर आने का खास मकसद एन्जॉयमेंट के साथ-साथ मेडिटेशन भी होता है। यहां आकर लोग सारी चिंताओं से मुक्त हो जाते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

क्या आपको पता है पांडवों ने खाया था अपने मृत पिता के शरीर का मांस?

भगवान कृष्ण ने क्यों किया कर्ण का अंतिम संस्कार

अगर इस दिन देंगे कर्ज तो डूब जाएगा आपका धन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.