Bank FD ब्याज दर: इस बड़े बैंक ने बढ़ाया FD पर ब्याज, चेक करें ताजा ब्याज दर

Samachar Jagat | Friday, 08 Sep 2023 10:24:05 AM
Bank FD Interest Rate: This big bank has increased the interest on FD, check latest interest rate

सावधि जमा दर:
देश के बड़े बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) और एनआरओ टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं।

ब्याज दर में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ी हुई ब्याज दर 1 सितंबर से लागू हो गई है। 2 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की जमा राशि वाली एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी गई हैं, जो 271 दिनों से एक वर्ष की अवधि में परिपक्व होंगी।

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अब ग्राहकों को कॉलेबल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा, जबकि नॉन-कॉलेबल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर सालाना 6.80 फीसदी ब्याज मिलेगा. इसी तरह कॉलेबल एनआरओ टर्म डिपॉजिट पर ग्राहकों को 6.80 फीसदी सालाना की दर से ब्याज दिया जाएगा.

पीएनबी उत्तम की ब्याज दरें भी बढ़ीं.

पंजाब नेशनल बैंक ने भी अपने नॉन-कॉलेबल फिक्स्ड डिपॉजिट पीएनबी उत्तम की ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। बैंक अब 15 लाख रुपये से अधिक जमा और 271 दिनों से एक वर्ष से कम समय में परिपक्व होने वाली पीएनबी उत्तम एफडी पर सालाना 6.80 प्रतिशत ब्याज देगा। बैंक ने यह भी स्पष्ट किया है कि बैंक की गैर-प्रतिदेय घरेलू सावधि जमा में समय से पहले निकासी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ब्याज दरों में वृद्धि से पहले, कॉल योग्य घरेलू सावधि जमा और गैर-प्रतिदेय घरेलू सावधि जमा पर ब्याज दरें क्रमशः 6.50 प्रतिशत और 6.55 प्रतिशत प्रति वर्ष थीं। इसी तरह, पहले ग्राहकों को कॉलेबल एनआरओ टर्म डिपॉजिट पर 6.55 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा था. पहले पीएनबी उत्तम योजना के लिए ब्याज दर 6.55 फीसदी सालाना थी. पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि नए और मौजूदा ग्राहक बढ़ी हुई ब्याज दरों का फायदा उठा सकते हैं.

7.25 फीसदी तक ब्याज मिलता है.

पंजाब नेशनल बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर 3.50 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की पेशकश कर रहा है। बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए एफडी ऑफर करता है। बैंक 2 करोड़ रुपये से कम रकम वाली एक साल में मैच्योर होने वाली FD पर 6.75 फीसदी ब्याज दे रहा है. इसी तरह एक साल से ज्यादा और 444 दिन में मैच्योरिटी वाली एफडी पर 7.25 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है. ग्राहकों को पांच और 10 साल से अधिक की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 6.50 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.