31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फ़रवरी को पेश होगा Budget

Samachar Jagat | Monday, 17 Jan 2022 09:38:01 AM
Budget session of Parliament to begin from Jan 31, Budget to be presented on this day

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र को लेकर बड़ी जानकारियां सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि इस बार बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो सकता है। देश का बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। वहीं यह बात सामने आई है कि बजट सत्र दो चरणों में रखा जा सकता है। पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक चलेगा, जबकि दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीसीपीए ने यह सिफारिश की है. बता दें कि 1 फरवरी को पेश होने वाले आम बजट की तैयारियां युद्धस्तर पर हैं. सरकार इस बजट में कृषि पर भी विशेष ध्यान देने जा रही है। ऐसे में सरकार कृषि क्षेत्र में लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए आगामी बजट 2022-23 में कृषि ऋण (एग्री क्रेडिट टारगेट) के लक्ष्य को बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपये कर सकती है.


 
दरअसल, चालू वित्त वर्ष के लिए कृषि ऋण का लक्ष्य 16.5 लाख करोड़ रुपये रखा गया है. सरकार हर साल कृषि ऋण का लक्ष्य बढ़ा रही है। तो उम्मीद है कि यह साल भी बढ़ेगा। सूत्रों ने बताया कि इस बार भी लक्ष्य को बढ़ाकर 18 रुपये से 18.5 लाख करोड़ रुपये किया जा सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.