नंद निकेतन टाउनशिप हुआ कैशलेस

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 11:48:51 AM
 Essar Group Nand Niketan Township has become cashless

हजीरा/ सूरत। एस्सार समूह की नंद निकेतन टाउनशिप कैशलेस हो गयी है और अब वहां के सभी मर्चेंट और निवासी मोबाइल वॉलेट और प्रीपेड कार्ड से लेनदेन करते हैं। कंपनी ने यहां कहा कि मुम्बई की फाइनेशयल टेकनोलॉजी कम्पनी द मोबाइल वॉलेट की मदद से कैशलेस टाउनशिप बनाई गई है। यह वॉलेट आरबीएल बैंक के जरिए लेनदेन करता है।

उसने इस परियोजना पर अकेले काम किया और एस्सार की नंद निकेतन टाउनशिप को कैशलेस टाउनशिप में बदला है। इस पायलट परियोजना में वॉलेट ने स्मार्टफोन आधारित ऐप, मास्टरकार्ड इनेबल्ड और आरबीएल बैंक का को-ब्राण्डेड प्री-पेड कार्ड जारी किया जिसे देश के सभी आउटलेटों एवं दुकानदारों द्वारा स्वीकार किया जा सकता है। 

मोबाइल ऐप डाउनलोड की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है और आठ हजार से ज्य़ादा प्रीपेड कार्ड जारी किए जा चुके हैं। ऐसे में सूरत में एस्सार के कर्मचारियों, हकाीरा टाउनशिप में रहने वाले उनके परिवारों सहित बड़ी संख्या में दुकानदारों तथा एस्सार की विभिन्न सुविधाओं में ठेके पर काम करने वाले मजदूर इन सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

इसके जरिए प्रति दिन औसतन दो लाख रुपये का लेनदेन हो रहा है। वॉलेट से एक हजार से अधिक लेनदेन हो रहे हैं। टाउनशिप के सभी 40 दुकानदार वॉलेट और प्रीपेड कार्ड से भुगतान स्वीकार कर रहे हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.