Good News/ ट्रैफिक पुलिस अब तक नहीं फाड़ पाई मेमो, जानिए कहां लिया गया बड़ा फैसला

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 10:59:38 AM
Good news / Traffic police can't tear up till now Memo, find out where the big decision was taken

कोरोना के कारण लोगों को अपने लर्निंग लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन स्लॉट या ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट नहीं मिल पा रहे हैं। इसलिए दिल्ली सरकार ने लर्निंग लाइसेंस की वैलिडिटी 2 महीने बढ़ा दी है।

  • लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता में दो माह का विस्तार
  • दिल्ली सरकार ने लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता बढ़ाई
  • लर्नर लाइसेंस अब 31 मई 2022 तक वैध रहेगा

दिल्ली में लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस की वैलिडिटी बढ़ा दी गई है। राज्य सरकार ने अब 31 मार्च, 2022 को समाप्त होने वाले लर्नर लाइसेंस की वैधता को 2 महीने तक बढ़ाने का फैसला किया है। ताकि लर्नर लाइसेंस अब 31 मई 2022 तक वैध रहेगा। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि लोगों के लिए अपने लाइसेंस के नवीनीकरण का यह आखिरी मौका है। इससे पहले इसी साल जनवरी में दिल्ली सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता 31 मार्च तक बढ़ा दी थी। दिल्ली सरकार ने यह बड़ा फैसला कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया है.

 

 

कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, "31 मार्च, 2022 तक समाप्त हो रहे लर्नर लाइसेंस की वैधता को 2 महीने के लिए 31 मई, 2022 तक बढ़ा दिया गया है।" हालांकि, ध्यान रहे कि यह आपका आखिरी मौका है।'

लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता में 2 महीने का विस्तार

दिल्ली परिवहन विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ड्राइविंग लर्नर्स लाइसेंस की वैधता समय-समय पर बढ़ाई जाती रही है क्योंकि कोविड-19 की रोकथाम के लिए कोरोना काल में ड्राइविंग स्किल टेस्ट और ड्राइविंग स्किल टेस्ट के लिए नई नियुक्तियां की गई हैं. डीडीएमए जीएनसीटीडी आदेश के साथ किया गया था।

यह ध्यान दिया गया है कि महामारी की स्थिति के कारण कई शिक्षार्थी लाइसेंस धारकों को 1 फरवरी 2022 और 31 मार्च 2022 के बीच वैध घोषित किया गया है। स्किल टेस्ट अपॉइंटमेंट अभी तक प्राप्त नहीं हुए हैं और उपलब्ध ड्राइविंग स्किल टेस्ट स्लॉट की तुलना में कई गुना अधिक आवेदक हैं। तो अब विभाग द्वारा जारी किए गए लर्नर लाइसेंस की वैधता जो 31 मार्च 2022 तक समाप्त होनी थी, को अंतिम अवसर के रूप में 31 मई 2022 तक दो महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया गया है।

जिन लर्नर लाइसेंस की वैधता 31.03.2022 तक समाप्त होने जा रही है, उन्हें 2 महीने की अवधि के लिए 31.05.2022 तक बढ़ा दिया गया है। कृपया ध्यान दें कि यह अंतिम और अंतिम अवसर है। pic.twitter.com/tWe1LbP60W

इस तरह से लिंक सपोर्ट और लाइसेंस

आप अपने ड्राइविंग लाइसेंस को आधार से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने राज्य के सड़क परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां लिंक आधार पर क्लिक करें। ड्रॉप डाउन मेनू पर जाएं और ड्राइविंग लाइसेंस विकल्प चुनें। यहां ड्राइविंग लाइसेंस नंबर दर्ज करें और विवरण प्राप्त करें विकल्प पर क्लिक करें। अब 12 अंकों का आधार नंबर और फिर मोबाइल नंबर भी दर्ज करें। हालांकि, ध्यान रखें कि आपका मोबाइल नंबर आधार से जुड़ा होना चाहिए।

प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें। मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। अब फॉर्म में ओटीपी दर्ज करें। ताकि सपोर्ट और ड्राइविंग लाइसेंस को लिंक करने का काम पूरा किया जा सके.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.