Google : पहली बार गूगल के सीईओ ने भारतीय दूतावास का दौरा किया

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 10:49:01 AM
Google : Google CEO visits Indian Embassy for the first time

वाशिगटन : गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने अमेरिका की राजधानी में स्थित भारतीय दूतावास का पहली बार दौरा किया और अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिह संधू के साथ देश में प्रौद्योगिकी कंपनी की गतिविधियों के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से डिजिटलीकरण की दिशा में किए गए प्रयास पर चर्चा की।

पिचाई ने पिछले सप्ताह की गई वाशिगटन में भारतीय दूतावास की अपनी यात्रा के बाद एक ट्वीट में कहा, इस बातचीत के लिए राजदूत संधू का “धन्यवाद”। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी शीर्ष भारतीय अमेरिकी टेक सीईओ ने दूतावास का दौरा किया है। पिचाई ने कहा, “भारत के लिए गूगल की प्रतिबद्धता पर चर्चा करने के अवसर की सराहना। भारत के डिजिटल भविष्य के लिए समर्थन को जारी रखने के लिए तत्पर हूं।”
संधू ने ट्वीट किया, “तकनीक वह जो बदलाव लाए, विचार वह जो सक्षम बनाएं।” दूतावास में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई से “मिल कर खुशी हुई।”

भारतीय दूत ने कहा, “गूगल के साथ भारत-अमेरिका वाणिज्यिक, ज्ञान और तकनीकी साझेदारी के विस्तार पर विचारों पर चर्चा की।” पिचाई के नेतृत्व में गूगल ने भारत में बड़े पैमाने पर निवेश किया है और युवा पीढ़ी को प्रशिक्षित करने के अलावा कई क्षेत्रों में अपना विस्तार किया है। गूगल ने भारत के डिजिटलीकरण के लिए लगभग 10 अरब अमेरिकी डॉलर के निवेश की घोषणा की है। इसमें रिलायंस जियो के अलावा भारती एयरटेल के साथ भी साझेदारी है। इसके अलावा, गूगल कार्यबल विकास और कौशल विकास पर भारत के साथ साझेदारी कर रहा है।
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.