Mutual Fund Scheme:  मैच्योरिटी के समय मिलेंगे 33.4 लाख रुपए, कर दें निवेश

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2024 10:58:08 AM
Mutual Fund Scheme: You will get Rs 33.4 lakh at the time of maturity, invest now

इंटरनेट डेस्क। अपने बेहतर भविष्य के लिए देश में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा निवेश किया जाता है। लोगों को अच्छी निवेश योजनाओं का इंतजार रहता है। अगर आप भी अभी किसी अच्छी योजना में निवेश का प्लान बना रहे हैं, तो ये आपके लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि म्यूचुअल फंड स्कीम के माध्यम से भी आप कम समय में मोटी रकम जमा कर सकते हैं।

इसके माध्यम से अच्छा रिर्टन हासिल किया जा सकता है।  आप अपने बचत के पैसों को म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश कर सकते हैं। निवेश का यह क्षेत्र बाजार जोखिमों के अधीन आता, लेकिन इसमें रिटर्न मिलने की संभावना अच्छी रहती है। आज हम आपको एक म्यूचुअल फंड प्लान के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप हर माह पांच हजार रुपए की बचत करके 33.4 लाख रुपए जमा कर सकते हैं। 

बना लें म्यूचुअल फंड में एसआईपी 
इसके लिए आपको म्यूचुअल फंड में एसआईपी बनानी होगी। एसआईपी बनवाने के बाद आपको इसमें हर महीने पांच हजार रुपए निवेश करना होगा। आपको ये राशि पूरे 17 सालों तक जमा करवानी होगी। वहीं ये भी उम्मीद भी करनी होगी कि आपके निवेश पर हर साल 12 प्रतिशत का अनुमानित रिटर्न मिलता रहे। सबकुछ सही रहने पर आपको मैच्योरिटी के समय आसानी से 33.4 लाख रुपए मिल जाएंगे। इन पैसों से अपने भविष्य की जिंदगी को आर्थिक स्तर पर बेहतर बन सकते हैं। 

विशेषज्ञों की सलाह से करेंग निवेश
म्यूचुअल फंड में निवेश किया गया पैसा बाजार जोखिमों के अधीन होता है। इस कारण विशेषज्ञों की सलाह के बाद ही आपको इसमें निवेश करना चाहिए। ऐसा करने से आपके लिए ये लाभकारी साबित होगा। 

PC: indiratrade,  fortuneindia, livehindustan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.