Aadhaar Card: पैन कार्ड धारक ! बड़ी खबर..! 30 जून के बाद बंद हो जाएंगे इन पैन कार्ड धारकों के खाते, चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jun 2023 09:23:13 AM
PAN Card Holders! Big news..! Accounts of these PAN card holders will be closed after June 30, check details

Aadhaar Card: अगर लोग तय तारीख तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करा पाते हैं तो लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अगर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया गया है तो लोगों को इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने में दिक्कत आ सकती है.

ऐसे कई जरूरी काम हैं, जिन्हें समय रहते ही कर लेना चाहिए, नहीं तो बाद में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन कामों में से एक जरूरी काम अभी करना भी जरूरी है, अगर वह समय से पूरा हो जाए तो लोगों का काम अटकता नहीं है। इसमें पैन कार्ड भी शामिल है। पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बेहद जरूरी है। साथ ही इसकी समय सीमा भी नजदीक आ रही है। लोगों को समय रहते पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना बेहद जरूरी है, नहीं तो लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

पैन कार्ड

लोगों को वित्तीय लेनदेन करने और आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता होती है। बिना पैन कार्ड वाले लोगों को वित्तीय लेन-देन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं आयकर विभाग की ओर से कहा गया है कि लोगों को अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना बेहद जरूरी है। इसकी आखिरी तारीख भी अब नजदीक आ रही है।

आधार कार्ड पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 है। इसके लिए लोगों के पास अब सिर्फ दो हफ्ते का समय बचा है। लोगों को इस समय के भीतर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना होगा। वहीं, पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए भी लोगों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा।

दिक्कतें आ सकती हैं

अगर तय तारीख तक लोग पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करा पाते हैं तो लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अगर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया गया है तो लोगों को इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने में दिक्कत आ सकती है. इसके अलावा लोगों को आर्थिक लेन-देन से जुड़े कार्यों को पूरा करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.