Paytm Payment Bank: पेटीएम पेमेंट बैंक की कम नहीं हो रही पेरशानी, अब लगा 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2024 11:29:11 AM
Paytm Payment Bank: The troubles of Paytm Payment Bank are not decreasing, now a fine of Rs 5.49 crore has been imposed.

इंटरनेट डेस्क। पेटीएम पेमेंट बैंक की समस्यां कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। जहां पहनले आरबीआई ने कार्रवाई की हैं वहीं अब सरकार ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर तगड़ा जुर्माना लगाया है। फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट ऑफ इंडिया ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर मनी लॉन्ड्रिंग उल्लंघन के लिए 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। 

मीडिया रिपाटर्स की माने तो वित्त मंत्रालय की फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नियमों का उल्लंघन करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर ये कार्रवाई की है। 

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर इस पेनॉल्टी के बारे में जानकारी देते हुए कहा गया है कि फाइनेंशियल इंटेलीजेंस यूनिट- इंडिया ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की कुछ इकाईयां और नेटवर्क के ऑनलाइन गैम्बलिंग जैसे गैर-कानूनी कामों में शामिल होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद इस गैरकानूनी ऑपरेशंस से मिले पैसे को बैंक अकाउंट्स के जरिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक की इन इकाईयों में रूट किया गया था। जिस वजह से ये जुर्माना लगाया गया है। 

pc- paytm-com.translate.goog

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.