pm kisan yojana: पीएम किसान निधि की राशि बढ़ाने को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, पढ़ेंगे आप तो हो जाएंगें.....

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2023 02:28:36 PM
pm kisan yojana: A big update has come regarding increasing the amount of PM Kisan Nidhi, if you read it you will become...

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को साल में 6 हजार रुपए की आर्थिक सहाता केंद्र सरकार की और से दी जाती है। यह राशि किसानों को साल में  तीन बार 2-2 हजार के रुप में मिलती है। ऐसे में अब तक किसानों को 15 किस्ते मिल चुकी है। वहीं अब इस 6 हजार की राशि को बढ़ाने के लिए पीएम मोदी भी कह चुके है। 

लेकिन इसको लेकर एक बड़ा अपडेट भी सामने आ गया है और वो ये की इस राशि को बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। यह जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दी है। जी हां केंद्रीय मंत्री तोमर ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा, फिलहाल, पीएम-किसान की राशि 6,000 रुपये से और बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। 

बता दें कि दिसंबर 2018 से लागू की जा रही केंद्रीय योजना पीएम-किसान के तहत प्रति वर्ष 6,000 रुपये की राशि 2,000 रुपये की तीन किस्तों में सीधे किसानों के बैंक खातों में स्थानांतरित की जाती है। किसानों को यह किस्त हर चार महीने में बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है।

pc- khetkhajana.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.