PM Kisan Yojana: 16वीं किस्त का अटक जाए पैसा तो करना हैं ये काम, आ जाएंगे आपके खातें में 2000 रुपए

Samachar Jagat | Monday, 26 Feb 2024 11:59:59 AM
PM Kisan Yojana: If the money for 16th installment is stuck then you have to do this work, Rs 2000 will come to your account

इंटरनेट डेस्क। पीएम किसान योजना की अगली किस्त 28 फरवरी को आने जा रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योजना की 16वीं किस्त जारी करेंगे। हालांकि हर बार की तरह इस बार भी कई किसान ऐसे होंगे, जिनके खाते में ये रकम नहीं आ पाएगी। ऐसे में आज आपको बताएंगी कैसे किसानों का अटका पैसा उनके खाते में आ सकता है।  

कब अटक जाते हैं पैसे?
जिन किसानों के खातों में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है, उनमें पीएम किसान योजना की किस्त नहीं आती। इसके अलावा अगर किसी खाते को लेकर कोई शिकायत दर्ज है। ई केवाईसी नहीं हैं या फिर भू स्तयापान नहीं है तो भी पैसे अटक सकते हैं।

सैचुरेशन ड्राइव से ई-केवाईसी 
योजना के पैसे अटक जाते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से पीएम किसान सैचुरेशन ड्राइव चलाई जाती है। करीब 10 दिनों तक चलने वाली इस ड्राइव में ऐसे किसानों की मदद की जाती है, जिनके खाते में पैसे नहीं आए। इस बार भी 12 से 21 फरवरी तक सैचुरेशन ड्राइव चलाई गई थी। इसमें किसानों का ई-केवाईसी किया जाता है। ऐसे में अगर आपके पैसे अटक जाते हैं तो आप नजदीकी जनसेवा केंद्र पर जाकर इसकी जानकारी ले सकते हैं। 

pc- news24 hindi

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.