PM Kisan Yojana: क्या दो दिन के इंतजार के बाद खाते में जमा होने जा रही है 14वीं किस्त? अब तक की सबसे बड़ी जानकारी आई सामने

Samachar Jagat | Tuesday, 30 May 2023 11:27:18 AM
PM Kisan Yojana: Is the 14th installment going to be deposited in the account after waiting for two days? The biggest information so far has come to the fore

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार देश के किसानों को हर वो सुविधा देना चाहती है जिससे उनकों कोई परेशानी ना हो। साथ ही कई ऐसी योजनाओं का संचालन भी करती है जो किसानों के लिए फायदेमंद होती है। उनमें से ही एक योजना है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना। इस योजना के अंतर्गत किसानों को साल में 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाती है। 

यह पैसे किसानों के खाते में तीन बार 2-2 हजार रुपये की किस्त में दिया जाता है। ऐसे में अब तक किसानों को 13 बार पैसा मिल चुका है और 14वीं किस्त का इंतजार है। ऐसे में किसानों को उम्मीद है की पैसा जल्द ही उनके खाते में आने वाला है। दरअसल, योजना के अंतर्गत पात्र किसानों को 27 फरवरी 2023 को 13वीं किस्त के पैसे मिल गए थे। इसके बाद से 14वीं किस्त को लेकर किसान इंतजार कर रहे है।

कब आ सकती है 14वीं किस्त?
वैसे दो दिन बाद नया महीना शुरू हो रहा है और हो सकता है की सरकार नए महीने के शुरू होते ही किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर दे और किसानों का इंतजार भी खत्म कर दे। ऐसे में सरकार की और से अभी किसी तरह की काई जानकारी सामने नहीं आई हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो जून के पहले सप्ताह में पैसा आ सकता है।

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.