Post Office Scheme : डाकघर के खाताधारकों के लिए खुशखबरी! सरकार दे रही पूरे 50 लाख रुपये, ऐसे मिलेगा फायदा!

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2023 11:54:32 AM
Post Office Account Holders: Good News! Government is giving full 50 lakh rupees, this way you will get benefit!

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आपके पास पूरे 50 लाख रुपये पाने का मौका है। जी हां... सरकार की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे पा सकते हैं पूरे 50 लाख रुपये-


इस योजना का नाम डाक जीवन बीमा है। आप इस योजना में निवेश कर पैसा दोगुना कर सकते हैं और यह सबसे पुरानी सरकारी बीमा योजना है। आइए आपको बताते हैं कि आप इसमें कैसे आवेदन कर सकते हैं। इस योजना में पॉलिसीधारक को 50 लाख तक की सुविधा मिलती है। इसमें 19 साल से 55 साल की उम्र के लोग निवेश कर सकते हैं।

इसमें आपको बोनस भी मिलता है। इसके साथ ही न्यूनतम बीमा राशि 20,000 रुपये और अधिकतम 50 लाख रुपये उपलब्ध है। अगर इस योजना के बीच में पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो सारा पैसा नॉमिनी को दे दिया जाता है।

इसमें पॉलिसीधारक लगातार 4 साल तक पॉलिसी रखता है तो पॉलिसीधारक को लोन की सुविधा भी दी जाती है। अगर आप पॉलिसी बंद करना चाहते हैं तो आप 3 साल बाद करवा सकते हैं, लेकिन अगर आप 5 साल से पहले बंद करते हैं तो आपको बोनस का लाभ नहीं मिलेगा। इस पॉलिसी का लाभ 80 वर्ष की आयु में मिलता है क्योंकि आपको सुनिश्चित राशि बीमा की सुविधा 80 वर्ष की आयु में ही मिलती है।

आप लिंक (https://pli.indiapost.gov.in) पर जाकर जीवन बीमा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर इस सीड में पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद सारा पैसा नॉमिनी को दे दिया जाएगा।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.