SBI ने शुरू की खास सर्विस, अब योनो ऐप के जरिए भी खोल सकते हैं SBI बचत खाता

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Sep 2023 05:52:38 PM
SBI started special service, now you can open SBI savings account through Yono app

SBI : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने NRI ग्राहकों को तोहफा दिया है. एसबीआई ने एक नई डिजिटल सेवा शुरू की है जो अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) को एसबीआई के योनो बैंकिंग ऐप का उपयोग करके बचत और चालू खाते खोलने की अनुमति देती है।

बैंक की इस सेवा का उपयोग अनिवासी भारतीय (एनआरआई), अनिवासी बाहरी (एनआरई) और अनिवासी साधारण (एनआरओ) द्वारा किया जा सकता है। वे सभी बैंक के योनो ऐप के जरिए अपना बचत और चालू खाता खोल सकते हैं।

एसबीआई ने एनआरआई ग्राहकों की लंबे समय से चली आ रही मांग को देखते हुए यह सुविधा शुरू की है। बैंक ने एनआरआई के लिए डिजिटल अकाउंट खोलने की सुविधा शुरू की है. ताकि, वह अपना खाता घर बैठे ही एक ही जगह से जल्दी खोल सके. इसके अलावा ग्राहक वास्तविक समय में आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। इससे वे अपने अकाउंट की स्थिति के बारे में हमेशा अपडेट रहते हैं.

एनआरआई और एनआरओ एसबीआई के योनो ऐप के जरिए इस तरह खोल सकते हैं खाता।

चरण 1: सबसे पहले YONO SBI बैंकिंग ऐप डाउनलोड करें।

चरण 2: मुख्य पृष्ठ पर, एनआरआई और एनआरओ खाता खोलने का विकल्प देखें और उसे चुनें।

चरण 3: नया पेज खुलते ही ग्राहकों के पास अपनी केवाईसी जानकारी जमा करने के लिए दो विकल्प होंगे।


विकल्प 1 - भारत में अपनी पसंद की एसबीआई शाखा में दस्तावेज़ जमा करें।

विकल्प 2 - केवाईसी दस्तावेजों को नोटरी, उच्चायोग, एसबीआई विदेश कार्यालय, भारतीय दूतावास, प्रतिनिधि कार्यालय, कोर्ट मजिस्ट्रेट या न्यायाधीश के साथ सत्यापित करें और उन्हें आगे की प्रक्रिया के लिए नामित शाखा में मेल करें।

एनआरई और एनआरओ खाते क्या हैं?

एनआरआई खाता एक एनआरआई के नाम पर अपनी विदेशी कमाई को बचाने के लिए भारत में खोला गया एक बैंक खाता है। एनआरओ खाता भारत में अर्जित अपनी आय का प्रबंधन करने के लिए एनआरआई के नाम पर भारत में खोला गया एक बैंक खाता है। इन कमाई में किराया, लाभांश, पेंशन, ब्याज आदि शामिल हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.