Sensex Today: शेयर बाजार शुरूआती कारोबार में मजबूत, सेंसेक्स 395 अंक चढ़ा

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2023 10:41:45 AM
Sensex Today: Stock market strong in early trade, Sensex rises 395 points

मुंबई। घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को शुरूआती कारोबार में तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स 395 अंक से अधिक बढ़त में रहा। वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी और विदेशी संस्थागत निवेशकों के पूंजी प्रवाह जारी रहने से बाजार में मजबूती आई।

इससे पहले, पिछले दो कारोबारी सत्रों में शेयर बाजार नुकसान में रहा था।तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स शुरूआती कारोबार में 395.26 अंक चढ़कर 61,955.90 अंक पर खुला।नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 115.45 अंक उछलकर 18,297.20 अंक पर खुला।

सेंसेक्स कंपनियों में बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, टाटा स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले,एचडीएफसी और भारती एयरटेल प्रमुख रूप से लाभ में रहे।दूसरी तरफ, नुकसान में रहने वाले शेयरों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, हिंदुस्तान यूनिलीवर और टाटा मोटर्स शामिल हैं।

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे।अमेरिकी बाजार में बुधवार को अच्छी तेजी रही।शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों की लिवाली बनी हुई है और उन्होंने बुधवार को 149.33 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

 Pc:India.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.