दिल्ली में टमाटर की कीमतों में तेज उछाल

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Nov 2021 11:34:17 AM
The sharp rise in tomato prices in Delhi

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में टमाटर की बढ़ती कीमतों ने एक बार फिर लोगों को गुस्से से लाल कर दिया है. उम्मीद की जा रही थी कि त्योहारी सीजन के बाद टमाटर की कीमत में कमी आएगी, लेकिन यह दिन-ब-दिन और भी तेज होती जा रही है। इसने दिल्ली के कई हिस्सों में शतक बनाए हैं। 100 प्रति किग्रा. हालांकि फसल समेत अन्य ऑनलाइन विक्रेता दुकानों पर टमाटर 80-90 रुपये प्रति किलो के हिसाब से दिया जा रहा है. टमाटर की आसमान छूती कीमतें लगातार सब्जियों का स्वाद खराब कर रही हैं. आपूर्ति की कमी के कारण टमाटर की कीमतें कम नहीं हो रही हैं और अब अर्धशतकों के बाद शतक लगा रही हैं। अन्य राज्यों में भी टमाटर के दाम बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। जयपुर, मुंबई और भोपाल पहले से ही टमाटर के शतक लगा रहे हैं। अब दिल्ली में भी जिसके दाम बढ़ गए हैं.

आजादपुर मंडी के राजीव कुमार ने कहा है कि इन दिनों आवक बहुत कम है. हर दिन 40 ट्रक माल दिल्ली आता है, लेकिन आजकल केवल 20-25 ट्रक ही आते हैं। उम्मीद है कि अगले सप्ताह से आवक बढ़ने वाली है और टमाटर सस्ते होंगे। नई फसल तैयार होने के कारण यह सस्ता भी होने की उम्मीद है।


 
साथ ही उन्होंने कहा है कि मंडी में टमाटर का भाव 50-65 रुपये प्रति किलो है जो फुटकर बाजार में आते ही 100 रुपये तक पहुंच जाता है. शिमला से आने वाले टमाटर के दाम सबसे ज्यादा हैं। इसी तरह देशी टमाटर जयपुर और हिमाचल से आते हैं। थोक बाजार में भाव 65 रुपये किलो है। टमाटर इंदौर और रतलाम से आ रहे हैं। नई फसल के दाम कम होने की उम्मीद है। टमाटर भी महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान से दिल्ली आते हैं।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.