Vegetable Update: 120 रुपए किलो बिक रहे टमाटर अब हो गए इतने सस्ते

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 09:47:59 AM
Tomatoes selling for Rs. 120 per kg are now so cheap

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण, खुदरा बाजार में टमाटर की कीमत 80 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 120 रुपये प्रति किलो हो गई, जो कि विपक्षी दलों द्वारा सरकार पर हमला भी था। लेकिन अब यह धीरे-धीरे कम होने लगा है। एशिया की सबसे बड़ी फल-सब्जी मंडी आजादपुर मंगलवार को गिरकर 50 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई, जबकि टमाटर का सबसे निचला स्तर 20 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया.

कटौती का सीधा असर टमाटर के खुदरा भाव पर भी पड़ा है। अब खुदरा बाजार में टमाटर 50 रुपये किलो से लेकर 90 रुपये किलो बिक रहा है. आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टमाटर के दाम अब कम हो रहे हैं. आज मंडी में टमाटर का मॉडल रेट 35.50 रुपये प्रति किलो पर आ गया है.


 
उन्होंने कहा कि उत्तम गुणवत्ता वाले टमाटर की कीमत भी घटकर केवल 50 रुपये प्रति किलो रह गई है। कई दक्षिणी भारतीय राज्यों में टमाटर समेत कई सब्जियों के दाम भारी बारिश से बढ़ गए थे, लेकिन जल्द ही रुकने वाली बारिश, नई फसल और पेट्रोल-डीजल की गिरती कीमतों का असर अब बड़ी गिरावट के रूप में देखा जा रहा है. सब्जियों के दामों में।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.