Utility News: अकाउंट से कट गए हैं पैसे और ATM से नहीं निकले हैं तो घबराएं नहीं, इतने दिनों में आ जाएंगे वापस

Samachar Jagat | Saturday, 24 Feb 2024 12:03:16 PM
Utility News: If money has been deducted from the account and has not been withdrawn from the ATM, then do not panic, it will come back within a few days.

इंटरनेट डेस्क। आप एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं और कई बार आपका पैसा एटीएम से नहीं निकलता हैं और बैंक अकाउंट से कट जाता है। ऐसे में आपकी टेंशन बढ़ जाती है। ऐसे में आपको यह रहता हैं की ये पैसा आपके अकाउंट में कैसे आएगा और कब आएगा। तो जान लेते हैं आज इसके बारे में। 

कब आएगा पैसा
रिजर्व बैंक आफ इंडिया द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार किसी ने एटीएम से ट्रांजैक्शन किया है और उसके पैसे नहीं निकले लेकिन अकाउंट से अमाउंट कट गया है, तो ऐसे में बैंक को ट्रांजेक्शन होने के 5 दिन के अंदर तक अकाउंट में पैसे वापस भेजने होते हैं। हालांकि कई मौकों पर देखा गया है, ऐसा होने पर 24 घंटे या 48 घंटे के भीतर ही अमाउंट ऑटो रिवर्स होकर अकाउंट में आ जाता है।

नहीं आने पर क्या होता हैं
अगर आपका पैसा पांच दिनों में अकाउंट में नहीं आता हैं तो फिर बैंक को इसके लिए आपको हर्जाना देना होता है। जो 5 दिन के बाद से लागू होता है। 5 दिन के बाद अगर बैंक आपके पैसे नहीं लौटाता तो उसे हर दिन का 100 रुपए हर्जाना देना होता है।

PC- ABC

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.