सबसे बड़े दानवीर बने अजीम प्रेमजी, यह हैं देश के टॉप फाइव चैरिटी करने वाले बिजनेस टॉयकून

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Nov 2020 09:44:19 AM
wipro chairman azim Premji became the biggest donor

चैरिटी में सबसे आगे रहने वाले देश के जाने माने उद्योगपति और सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो के चैयरमेन अजीम प्रेमजी ने एक बार फिर अपने परोपकारी कामों के कारण एक बार फिर चर्चा में हैं।   देश के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट हुरुन इंडिया और एडेलगिव फाउंडेशन ने मिलकर जारी की है।

अजीम प्रेमजी ने इस साल समाजसेवा के कार्यों में सबसे ज्‍यादा दान दिया है।  प्रेमजी ने वित्त वर्ष 2020 में हरदिन 22 करोड़ रुपये दान किए यानी पूरे साल में उन्‍होंने 7,904 करोड़ रुपये का दान किया है।  वह वित्‍त वर्ष 2020 में सबसे दानवीर भारतीय बनकर उभरे हैं।  डोनेशन देने के मामले में उन्होंने एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मालिक शिव नाडर को पीछे छोड़ा और सूची में सबसे ऊपर जगह बनाई।

दान देने के मामले में अजीम प्रेमजी के बाद एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मालिक शिव नाडर का नंबर है।  शिव नाडर ने वित्त वर्ष 2020 में 795 करोड़ रुपये का दान दिया।  

 रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी दानवीरों का सूची में वह तीसरे पायदान पर काबिज हैं।  इस सूची में चौथे नंबर पर आदित्य बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला और पांचवें नंबर पर वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल हैं।



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.