बस्ती में इस साल बारिश से पहले लगेंगे 36 लाख पौधे

Samachar Jagat | Thursday, 28 Apr 2022 12:18:26 PM
36 lakh saplings will be planted in Basti this year before the rains

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में इस वर्ष बारिश शुरु होने से पहले 36 लाख 72 हजार पौधे लगाये जायेंगे। बस्ती की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल गुरुवार को बताया है कि जनपद मे इस बार 36 लाख 72 हजार पौधे वन विभाग व अन्य सरकारी विभागों द्बारा लगाये जायेंगे। इस काम की तैयारी करने के लिए निर्देश दे दिये गये हैं।


उन्होंने बताया कि पौधारोपण के लिये विभागवार लक्ष्य निधार्रित कर दिया गया है। साथ ही पौधों के संरक्षण का दायित्व भी अधिकारियों को ही दिया गया है। पौधे लगाने हेतु उपयुक्त जगह को चिन्हित करने के लिए वनविभाग को एक हफ्ते का समय दिया गया है।


अग्रवाल ने बताया कि पौधारोपण कार्य में किसी भी प्रकार की लापवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पौधे की सुरक्षा के लिए ट्रीगार्ड सहित अन्य व्यवस्था भी करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि लगने वाले पौधों की यह संख्या अंतिम नहीं है, इसका आंकड़ा बढ सकता है, लेकिन घटेगा नहीं। जिलाधिकारी ने कहा कि पौधारोपण कराने के समय प्रत्येक विभाग को फोटोग्राफी करानी पड़ेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.