Andhra Pradesh: 48 मंडलों में लू चलने, कुछ हिस्सों में चार दिन तक गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान।

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2023 11:26:22 AM
Andhra Pradesh: Heat wave conditions in 48 mandals, thunderstorm forecast for four days in some parts

अमरावती। आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) ने शुक्रवार को 48 मंडलों में लू चलने और मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार से सोमवार तक अगले चार दिन राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है।

अल्लूरी सीताराम राजू जिले में एक मंडल, अनाकापल्ली में 14, गुंटुरु तथा काकीनाडा में सात-सात और कृष्णा तथा एनटीआर में चार-चार मंडल में लू चलने के आसार हैं।इसी तरह, आपदा प्रबंधन विभाग ने बृहस्पतिवार को एक बयान में पालनाडु तथा विशाखापत्तनम में एक-एक मंडल और विजयनगरम में नौ और मंडलों में भी लू चलने का पूर्वानुमान लगाया है।बृहस्पतिवार को अनाकापल्ली जिले में आठ और विजयनगरम में एक मंडल में लू चली, जबकि 51 और मंडलों में लू की स्थिति बन रही थी।

एपीएसडीएमए के प्रबंधक निदेशक बी. आर. आंबेडकर ने लोगों को भीषण गर्मी के कारण सावधान रहने और ऐहतियात बरतने की सलाह दी है। इस बीच, मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को उत्तरी तटीय एपी (एनसीएपी), यानम, दक्षिण तटीय एपी (एससीएपी) और रायलसीमा में अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है। 22, 23 तथा 24 अप्रैल को भी मौसम की ऐसी ही स्थिति बने रहने के साथ 3० से 4० किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.