विकास के पथ पर अग्रसर आजमगढ़ को मिली नयी पहचान: Yogi

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 02:43:52 PM
Azamgarh has got a new identity on the path of development: Yogi

आजमगढ़ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि कुछ वर्ष पहले तक अपराधिक तत्वों के कारण बदनाम आजमगढ़ विकास के पथ पर अग्रसर है। जिले में चहुंमखी विकास हो रहा है।

आजमगढ़ शहर की एसकेपी इंटर कॉलेज के मैदान में श्री योगी ने जिले की तीन नगर पालिका और 13 नगर पंचायतों के अध्यक्षों व सभी सभासदों के पक्ष में मतदान की अपील की। उन्होने कहा कि जिन लोगों के हाथों में सत्ता की बागडोर आई, उन लोगों ने आजमगढ़ का दोहन किया। कुछ लोगों ने यहां कSा देने का प्रयास किया, कुछ लोगों ने तमंचे बनाने का काम किया । जिस आजमगढ़ 2017 की पहले पहचान का संकट था।

होटल धर्मशाला और किराए का मकान बाहर नहीं मिलता था। आज वह आजमगढè पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के साथ के साथ जुड़ चुका है । अब यहां कSा नहीं शिक्षा का विस्तार हो रहा है और विश्वविद्यालय बन रहा है।प्रभानमंत्री नरेन्द्र के 2è14 में सत्ता में संभालने के बाद पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है ।लोगों की भावनाएं बदली हैं । दुनिया के अंदर मोदी जी संकटमोचक के रूप में जाने जाने लगे हैं ।सूडान में उत्पन्न हालात के बाद आजमगढè के लोग भी सुरक्षित पहुंच गये । ।

उन्होने कहा कि डबल इंजन सरकार का करिश्मा है कि आज आजमगढ़ को जोड़ने के लिए लखनऊ गोरखपुर इलाहाबाद प्रयागराज बलिया सभी सड़कें जुड़ गई है। डबल इंजन के साथ अब तीसरा इंजन जुड़ेगा तो तो विकास की गति तीन से पांच गुना हो जाएगी विकास के लिए पैसे की कमी नहीं है लेकिन उस पैसे का सही उपयोग हो ।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में उद्योग लग रहे हैं शैक्षणिक संस्थाओं का विस्तार हो रहा है. इससे युवा तरक्की कर रहा है ,लोगों के मन में भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है प्रत्येक भारतवासी अपने देश के नेतृत्व पर गौरव की अनुभूति कर रहा है। 

Pc;Reuters



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.