Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा के पक्ष में उतरे चंद्रराज सिंघवी, कह दी ये बड़ी बात...

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 01:07:25 PM
Chandraraj Singhvi came out in support of Kirori Lal Meena, said this big thing...

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद से राजस्थान में राजनीतिक माहौल गरमा गया है। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, वरिष्ठ भाजपा नेता चंद्रराज सिंघवी मीणा के समर्थन में सामने आए हैं। सिंघवी ने मीना की भूमिका को लोकसभा चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि अगर मीणा की चुनाव प्रचार में भागीदारी अधिक होती तो परिणाम अलग हो सकते थे। इस बयान ने राजनीतिक अटकलों को हवा दे दी है, विश्लेषक सिंघवी की टिप्पणियों के पीछे के निहितार्थों को समझने की कोशिश कर रहे हैं।

सिंघवी ने मीणा का समर्थन किया
एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में, सिंघवी ने अपनी ही पार्टी की आलोचना की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किरोड़ी लाल मीणा भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और संकेत दिया कि अगर मीणा ने अधिक प्रमुख भूमिका निभाई होती, तो लोकसभा चुनाव के परिणाम अलग हो सकते थे। सिंघवी का मानना ​​है कि चुनाव में मीणा की भागीदारी सीमित थी, इस बयान ने राजनीतिक हलकों में काफी हलचल मचा दी है। विशेषज्ञ अब सिंघवी की टिप्पणियों के राजनीतिक प्रभावों का विश्लेषण कर रहे हैं।

मीणा का प्रभाव उनके पद से अधिक है
साक्षात्कार के दौरान, सिंघवी ने मीणा के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया। उन्होंने भाजपा की राजनीति में मीणा के महत्वपूर्ण प्रभाव और मीणा समुदाय के भीतर उनके गहरे संबंधों पर प्रकाश डाला। मीना के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंघवी ने कहा कि मीणा का कद उनके आधिकारिक पद से कहीं अधिक है और वह बिना किसी पद पर रहे लोगों की सेवा करना जारी रख सकते हैं।

सिंघवी की पार्टी के प्रति निष्ठा
नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बातचीत में चंद्रराज सिंघवी ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि किरोड़ी लाल मीणा कई सालों से उनके अच्छे दोस्त हैं, यही वजह है कि उन्होंने उनके पक्ष में बात की। अन्य नेताओं का समर्थन करने के बारे में सवालों का जवाब देते हुए सिंघवी ने पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा पर जोर देते हुए कहा कि वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं और किसी व्यक्ति के समर्थक नहीं हैं। उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में काम करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की, जिन्हें उन्होंने पार्टी द्वारा सौंपे गए एक सर्वमान्य नेता के रूप में स्वीकार किया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.