Cyclone Biparjoy: आज तटों से टकराएगा बिपरजॉय, 150 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवाए, भारी बारिश की चेतावनी, कल से राजस्थान में दिखेगा असर

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jun 2023 07:56:38 AM
Cyclone Biparjoy: Biparjoy will hit the coast today, winds will blow at a speed of 150 km, warning of heavy rain, effect will be seen in Rajasthan from tomorrow

इंटरनेट डेस्क। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के आज शाम गुजरात के तट से टकराने की पूरीसंभावना है। हालांकि इसकी दिशा बदल गई है, जिसके चलते गुजरात के लिए खतरा और बढ़ गया है। वहीं तूफान गुजरात के तटों से टकराने से पहले ही अपना असर भी दिखा रहा है। राज्य में तेज हवाओं और भारी बारिश का दौर जारी है।

वहीं मौसम विभाग की माने तो पहले बिपरजॉय पाकिस्तान के समुद्री तट की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन अब थोड़ा पूरब की ओर मुड़कर ये उत्तरी गुजरात तट की तरफ जा रहा है। वहीं बताया जा रहा है की शाम को जब ये तट से टकराएगा उस समय समुद्री हवाओं की रफ्तार 125 से 135 किलोमीटर से लेकर 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। वहीं गुजरात में तूफान से सबसे अधिक कच्छ के प्रभावित होने की संभावना है। 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसका असर राजस्थान में दिखाई देगा। 16 जून से तेज हवाओं और भारी बारिश की शुरूआत हो जाएगा। वैसे तो 12 जिलों में इसका असर ज्यादा होगा, लेकिन बारिश का दौर पूरे राज्य में देखने को मिल सकता है। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने भी तैयारियों की समीक्षा की है। 

pc-ndtv.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.