Dr Sharma : राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओंं का बेहतर प्रशिक्षण जरूरी

Samachar Jagat | Monday, 20 Jun 2022 02:53:53 PM
Dr Sharma : Better training of youth is necessary for nation building

लखनऊ  | उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओंं को जीवन में बेहतर प्रशिक्षण दिया जाना जरूरी है। अगर उन्हे सही दिशा नहीं दिखाई जाएगी तो वे भटक सकते हैं। डा शर्मा ने सोमवार को आर्यवीर दल के प्रशिक्षण सत्र का उदघाटन करते हुये कहा कि आज कश्मीर जो युवा आतंकी गतिविधियों में लिप्त है उन्हें असल में गोली चलाने जो प्रशिक्षण मिला है उसका वह नकारात्मक प्रयोग कर रहे हैं। ऐसा नहीं हो इसलिए समाज के युवाओं को सही और सकारात्मक प्रशिक्षण दिया जाना है।

उन्होने कहा कि संस्था आर्य समाज सही मायने मे राष्ट्र निर्माण के लिए युवा तैयार कर रही है। आर्य समाज के 3०० आर्यवीर तीन लाख युवाओं का सर्वागीण विकास करने में सक्षम हैं। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर उसे पूरा करने के लिए मेहनत करनी चाहिए। अनवरत परिश्रम करने की प्रवृत्ति तथा उद्देश्य से नहीं भटकने का जज्बा ही व्यक्ति को जीवन में आगे लेकर जाता है।

डा शर्मा ने श्रीराम प्रपत्ति पीठ देवराहा बाबा आश्रम द्बारा बाबा के महासमाधि दिवस पर कहा कि बाबा धरती पर एक ऐसी शख्सियत थे जो ईश्वर से आपका तारतम्य स्थापित कराते थे। आज भी अगर उनका सच्चे मन से स्मरण किया जाए तो आभास होगा कि वे आपके निकट हैं। वे हमारे आदर्श हैं और उनके स्मरण मात्र से ही हमे शक्ति प्राप्त होती है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.