City News: बरेली में मोबाइल फोन की बैटरी फटने से झुलसी आठ माह की बच्‍ची की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Sep 2022 02:19:20 PM
Eight-month-old girl scorched to death due to mobile phone battery explosion in Bareilly

बरेली |  उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र के पचौमी में चाîजग पर लगे मोबाइल फोन की बैटरी फटने से छप्पर में लगी आग से झुलसी आठ माह की बच्ची की जिला अस्पताल में मौत हो गई। पचौमी की ग्राम प्रधान बीनू देवी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैटरी जांच करने के दौरान मोबाइल फोन फटने से निकली चिगारी से छप्पर में आग लग गई थी, जिससे सुनील कुमार की आठ माह की बेटी नेहा झुलस गई थी। उसे उपचार के लिए बरेली जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई।

बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मोबाइल फोन फटने से छप्पर में लगी आग से बच्ची की झुलसने और मौत होने की सूचना किसी सूत्र ने मौखिक रूप से दी है और घटना की तस्दीक कराई जा रही है। सूत्र के मुताबिक, रविवार को फरीदपुर थाना क्षेत्र के पचौमी गांव निवासी सुनील कुमार कश्यप चार्जर को बिजली के बोर्ड में लगाने के बाद मोबाइल फोन को छप्पर में लटकाकर किसी काम के सिलसिले में घर से चले गए थे।

सूत्र ने बताया कि घर पर सुनील की पत्नी कुसुम दो वर्ष की बेटी नंदिनी और आठ माह की बेटी नेहा को अलग-अलग चारपाई पर लेटाकर घर के कामकाज में व्यस्त गई। सूत्र के अनुसार, इस दौरान नेहा की चारपाई के ऊपर छप्पर पर लटका मोबाइल फोन फट गया और छप्पर में आग लगने से चारपाई पर लेटी नेहा गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्होंने बताया कि परिजनों ने बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सोमवार अपराह्न को उसकी मौत हो गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.