JNU में रामनवमी पर भिड़े एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र, नानवेज और पूजा को लेकर विवाद; छात्रों ने नि‍काला पैदल मार्च

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 11:32:19 AM
FIR against ABVP workers for Ram Navami and non-veg violence, press conference to be held

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, रविवार देर शाम वाम और दक्षिणपंथी (एबीवीपी) के छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस दौरान 60 से ज्यादा छात्रों के घायल होने की बात कही जा रही है. दरअसल यहां पूरा हंगामा रामनवमी और नॉन वेज खाने को लेकर हुआ था, जिसके बाद कावेरी हॉस्टल के मेस में जमकर मारपीट हुई. अब आज यानी सोमवार को सुबह 11 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वे घटनाक्रम पर अपना पक्ष रखेंगे.

इसके अलावा दोपहर 2 बजे वामपंथी छात्र संगठन दिल्ली पुलिस मुख्यालय का घेराव करेंगे. जेएनयू छात्र संघ, एसएफआई, डीएसएफ और आइसा से जुड़े छात्रों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों की छात्र परिषद के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हां, और आईपीसी की धारा 323/341/509/506/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि अब तक कौन से छात्र घायल हुए हैं और कितने छात्रों को एमएलसी मिली है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. इसके अलावा पुलिस ने यह भी कहा कि उन्हें अभी तक छात्र परिषद के छात्रों की ओर से लिखित शिकायत नहीं मिली है.


 
अब पुलिस मामले की जांच कर रही है और सारे सबूत व तथ्य जुटाए जा रहे हैं। वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर छात्रों की पहचान की जा रही है। कथित मांसाहारी भोजन पर रोक लगाने के मामले में अब जेएनयू प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है. जी हां, और जेएनयू प्रशासन ने कावेरी हॉस्टल के वार्डन और सुरक्षाकर्मियों को तलब किया है. साथ ही छात्रों के पक्ष का भी पता चल जाएगा। कहा गया है कि दोषी पाए जाने वाले छात्रों के खिलाफ नियमों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.