बैंक डेटा चोरी मामले में में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

Samachar Jagat | Saturday, 14 Dec 2019 04:22:15 PM
FIR lodged against three people in bank data theft case

ठाणे। एसवीसी बैंक के एक निलंबित कर्मचारी समेत तीन लोगों के खिलाफ बैंक के डेटाचोरी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार इसके कारण एसवीसी बैंक को 29 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। तीनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 408, 109,आरडब्ल्यू 34 के अलावा आईटी कानून की धारा 43 (ए), 43 (बी) और 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुयी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार एसवीसी बैंक की पूरे देश में कुल 198 शाखाएं हैं। इस मामले की जानकारी तब हुयी जब एक बैंक के ग्राहक ने बैंक के अधिकारियों को बताया कि उसकी जानकारी बैंक से लीक हो चुकी है। हाल ही में जांच से पता चला कि बैंक के एक निलंबित कर्मचारी के साथ कुछ अन्य कर्मचारी इस मामले में शामिल हैं।

बैंक के कुल 447 ग्राहकों का डेटा चोरी हुआ है जिससे बैंक की साख धूमिल हुयी और 29 करोड़ रुपये का नुकसान भी हुआ। आरोपियों ने एक अप्रैल से 24 अक्टूबर 2019 के बीच बैंक से डेटा चोरी की। इस मामले में निलंबित कर्मचारी शक्ति कुबल के अलावा बैंक की दिल्ली शाखा के प्राग और कोयम्बटूर शाखा के राहुल साटम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.