Home Minister: अमित शाह आज आएंगे असम दौरे पर

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 12:00:23 PM
Home Minister: Amit Shah will visit Assam today

गुवाहाटी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में हिमंत विश्व शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर तीन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए बृहस्पतिवार को असम के एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

शाह दोपहर में यहां पहुंचेंगे और दो अलग-अलग स्थानों श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र तथा खानापारा वेटरनरी कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
केंद्रीय गृह मंत्री कामरूप जिले के चांगसारी क्षेत्र के मोलोंग में बनाए जाने वाले राष्ट्रीय फॉरेन्सिक विज्ञान विश्वविद्यालय के गुवाहाटी परिसर की आधारशिला रखेंगे।
परियोजना का पहला चरण 2026 तक और दूसरा चरण 2030 तक पूरा होने की उम्मीद है।

शाह इसी स्थान पर असम पुलिस का ‘सेवा सेतु’ मोबाइल ऐप भी शुरू करेंगे। असम पुलिस और सेंट्रल फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेटॅरी (सीएफएसएल) द्वारा संयुक्त रूप से विकसित इस ऐप की मदद से लोग प्राथमिकी तथा गुमशुदा व्यक्तियों को लेकर शिकायत दर्ज करा सकेंगे और पुलिस थाने पहुंचे बिना किरायेदारों का सत्यापन तथा अन्य कार्य हो सकेंगे।

शाह विभिन्न सरकारी विभागों के लिए 44,703 चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र भी सौंपेंगे।केंद्रीय गृह मंत्री पहले शर्मा की सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर 11 मई को राज्य का दौरा करने वाले थे, लेकिन मणिपुर में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के कारण इसे स्थगित कर दिया।

Pc:NDTV.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.