Lok Sabha Elections: राजस्थान के इस बूथ पर आज फिर से हो रहा है मतदान, ये है कारण

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2024 08:38:50 AM
Lok Sabha Elections: Voting is being held again today at this booth of Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दूधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर आज मतदान शुरू हो चुका है। चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द स्थित बूथ में मत की गोपनीयता भंग होने के कारण आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। पुनर्मतदान वाले बूथ पर आज 1294 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।  

गर्मी बढऩे से पहले ही लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसी कारण सुबह से ही मतदान के लिए लम्बी लाइन लग गई है। राजस्थान में आज मौसम विभाग की ओर से तेज गर्मी पडऩे का अलर्ट जारी किया गया है। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान के बाद निर्वाचन सामग्री का संग्रहण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बाड़मेर में किया जाएगा। सामग्री संग्रहण के तुरन्त पश्चात आज रात 9 बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बाड़मेर स्थित जिला निर्वाचन कक्ष में मतदान दस्तावेजों की संवीक्षा (स्क्रुटनी) का कार्य निर्वाचन पर्यवेक्षक की उपस्थिति में किया जाएगा। इसमें अभ्यर्थीगण एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता भी उपस्थित रहेंगे।

कामगार को दिया गया है संवैतनिक अवकाश 
सम्बन्धित क्षेत्रों में आचार संहिता के प्रावधानों की पालना की जाएगी, साथ ही धारा 144 लागू की गई है। आज यहां पर पंजीकृत समस्त कार्यरत एवं कामगार मतदाताओं के लिए संवैतनिक अवकाश स्वीकृत किया गया है। 

चुनाव मैदान में हैं ये उम्मीदवार
बाड़मेर सीट से केन्द्रीय मंत्री भाजपा की ओर से कैलाश चौधरी, कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय उम्मीदवार रवीन्द्र सिंह भाटी चुनाव मैदान में है।

PC:  jagran
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.