Maharashtra-Weather : महाराष्ट्र में बुधवार से बेमौसम बारिश का अनुमान

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2023 10:14:38 AM
Maharashtra-Weather : Forecast of unseasonal rain in Maharashtra from Wednesday

मुंबई : महाराष्ट्र में बुधवार से अगले तीन दिनों तक बेमौसम बारिश हो सकती है। इससे राज्य के किसानों के माथे पर चिता की लकीर खिच गयी है। किसान पहले से ही बेमौसमी बारिश की मार झेल रहे हैं। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश के साथ-साथ 15 और 16 मार्च को ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की है, जिसमें 15 मार्च को धुले, जलगांव और नासिक में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया गया है।

इस बीच 16 और 17 मार्च को मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों में भी ओलावृष्टि हो सकती है। बेमौसमी बारिश के कारण राज्य में तापमान में भी गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस गिर सकता है।

मौसम विभाग ने कोंकण के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है और अगले दो दिनों तक पालघर जिले में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश और धूलभरी आंधी चल सकती है। विभाग ने पालघर जिले में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने और तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है, कटी हुई फसल और सब्जियों, फल-फूलों और रबी फसलों को सुरक्षित स्थानों पर रख लिया गया है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.