Meghalaya के मुख्यमंत्री ने डिजिटल माध्यम से 50 उत्क्रमित विद्यालयों का उद्घाटन किया

Samachar Jagat | Friday, 30 Sep 2022 01:35:15 PM
Meghalaya CM inaugurates 50 upgraded schools through digital medium

शिलांग |  मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने राज्य सरकार की बुनियादी ढांचा सुधार योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं से लैस उत्क्रमित (अपग्रेडिड) 5० प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। प्रत्येक उत्क्रमित विद्यालय में अन्य सुविधाओं के अलावा पुस्तकालय, उपयुक्त फर्नीचर, कॉमन रूम और शौचालय हैं। इस अवसर पर संगमा ने कहा कि आने वाले दिनों में और भी स्कूलों में चरणबद्ध तरीके से मरम्मत एवं आधुनिकीकरण कार्यक्रम संचालित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस पहल का समूची शिक्षा प्रणाली पर सकारात्मक असर पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को कहा, ''ऐसे कई स्कूल हैं जिनका उन्नयन किया जाना है। हम उनका चरणबद्ध तरीके से उन्नयन करेंगे। कार्यक्रम का विस्तार कर इसमें माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों को शामिल किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि अगले तीन महीनों में अन्य 1०० पुनर्निर्मित स्कूल भी उद्घाटन के लिए तैयार रहेंगे।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.