MP : एक व्यक्ति पर हमला करने वाले तेंदुआ को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2023 04:43:41 PM
MP: Leopard attacked a man, was beaten to death by villagers

खरगोन (मप्र)। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के एक गांव में शुक्रवार को एक व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल करने वाले तेंदुए को ग्रामीणों ने कथित तौर पर पत्थर और लाठियों से पीट-पीटकर जान से मार डाला। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) प्रशांत कुमार सिंह ने बताया कि यह घटना शुक्रवार सुबह चिरिया वन रेंज के नान कोड़ी और चैनपुर गांव के बीच घटी।उन्होंने कहा कि सूचना मिली है कि करीब तीन से चार साल के तेंदुआ ने अपने खेत जा रहे ग्रामीण उमेश डावर पर अचानक हमला कर दिया था।

इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पत्थर, लाठी और डंडों से तेंदुए पर हमला कर उसे मार डाला।सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ग्रामीणों के हमला करने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

सिंह ने बताया कि तेंदुआ के हमले में व्यक्ति के हाथ में चोट आई और उसे अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।उन्होंने कहा, ‘‘तेंदुआ के शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा। फिर मौत का कारण स्पष्ट होगा। हालांकि, तेंदुआ के मुंह और अन्य जगह पर खून का निशान मिला है।

इससे लगा रहा है कि तेंदुआ पर हमला किया गया है। जांच के बाद ही पूरा खुलासा होगा।’’सिंह ने कहा, ‘‘जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे।’’

Pc:लल्लूराम



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.