NTA NEET UG 2022 का परिणाम इस सप्ताह neet.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा, जानें कैसे करें स्कोर की जांच

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 11:29:45 AM
NTA NEET UG 2022 result to be declared this week at neet.nta.nic.in, know how to check score

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) इस सप्ताह राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक NEET-UG 2022 के लिए परिणाम घोषित करने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक NEET UG 2022 का रिजल्ट 7 सितंबर तक जारी किया जाएगा। एक बार घोषित होने के बाद NTA NEET UG 2022 रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा। NTA ने NEET UG 2022 आंसर की और OMR शीट neet.nta.nic.in पर जारी की है।

जिन उम्मीदवारों को आंसर की और या रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाओं पर आपत्ति है। वे 2 सितंबर 2022 तक रीचेकिंग करा सकते हैं। प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग / पेटीएम के माध्यम से 2 सितंबर 2022 तक किया जा सकता है। प्रसंस्करण शुल्क की प्राप्ति के बिना किसी भी रीचेकिंग पर विचार नहीं किया जाएगा।

एनईईटी रैंक का उपयोग केंद्रीय और राज्य निकायों द्वारा अखिल भारतीय कोटे के 15 प्रतिशत और राज्य कोटा परामर्श के 85 प्रतिशत को पूरा करने के लिए किया जाता है। एमबीबीएस के मामले में, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) एआईक्यू एनईईटी काउंसलिंग mcc.nic.in पर आयोजित करती है।

NTA NEET UG 2022 परिणाम: जांचने के सारे स्टेप्स

  •     आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
  •     होमपेज पर उपलब्ध 'NEET UG 2022 Result' लिंक पर क्लिक करें
  •     नए पेज पर, अपनी साख दर्ज करें और जानकारी जमा करें
  •     स्क्रीन पर अपना NEET UG 2022 परिणाम देखें।

सामान्य श्रेणी के छात्रों को NEET UG 2022 प्रवेश के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों की आवश्यकता होती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.