Rajasthan: वर्षा संबंधी घटनाओं में दो दिनों में 13 की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2023 04:23:05 PM
Rajasthan: 13 killed in rain-related incidents in two days

जयपुर। राजस्थान के पूर्वी भाग में कई स्थानों पर भारी वर्षा हुई, जबकि पिछले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।आपदा राहत एवं प्रबंधन विभाग के मुताबिक, पिछले दो दिनों में राज्य में बारिश और तूफान से कुल 13 लोगों की मौत हुई है। टोंक में दस और अलवर, जयपुर और बीकानेर में एक-एक मौत दर्ज की गई।

पिछले 24 घंटों में भीलवाड़ा मंडल में 11 सेंटीमीटर, हनुमानगढ़ के रावतसर में छह सेंटीमीटर, सीकर के फतेहपुर और लक्ष्मणगढ़ में व चूरू के तारानगर में पांच-पांच सेंटीमीटर, अलवर के थानागाजी, श्रीगंगानगर के करनपुर, हनुमानगढ़ के नोहर, चूरू के रतनगढ़ व राजगढ़ में चार-चार सेंटीमीटर, झंझनू के सीकर, उदयपुरवटी और चिड़ावा, भीलवाड़ा के बनेरा व अजमेर के टाटगढ़ में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

साथ ही, इस अवधि के दौरान कई अन्य स्थानों पर एक से तीन सेंटीमीटर के बीच बारिश दर्ज की गई।इस बीच, विभाग ने जून से सितंबर तक मानसून के मौसम में औसतन 96 प्रतिशत वर्षा के साथ दक्षिण-पश्चिम मानसून के सामान्य रहने का अनुमान जताया है।विभाग ने जून में राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान जताया है।

Pc:Hindustan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.