Rajasthan Assembly Elections: पहले दिन इतने उम्मीदवारों ने किए नामांकन

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Oct 2023 09:57:41 AM
Rajasthan Assembly Elections: So many candidates filed nominations on the first day

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो चुकी है। इसी के तहत सोमवार को पहले दिन प्रदेश में 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 8 उम्मीदवारों ने 9 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। नामांकन पत्र के साथ संलग्न किए जाने वाले शपथ पत्र आमजन की सूचनार्थ निर्वाचन विभाग की वेबसाइट एवं निर्वाचन विभाग के केवायसी-ईसीआई एप पर भी उपलब्ध हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया राज्य में पहले दिन 7 उम्मीदवारों ने गंगानगर, गढ़ी, भीलवाड़ा, बहरोड़, बानसूर, नोखा और चौरासी विधानसभा क्षेत्रों के लिए 1-1 नामांकन पत्र तथा घाटोल विधानसभा क्षेत्र में एक उम्मीदवार ने 2  नामांकन पत्र दाखिल किए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 नवम्बर है। रविवार 5 नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे से प्रारंभ होकर इन दिवसों में दोपहर 3 बजे तक चलेगी। नामांकन प्रपत्रों की जांच 7 नवम्बर को की जाएगी। अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 9 नवम्बर है। 

PC: livehindustan 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.