Rajasthan Elections 2023: कांग्रेस की बनी सरकार तो ये नेता है सीएम पद के दावेदार, जान ले आप भी इनके बारे में

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Nov 2023 12:30:59 PM
Rajasthan Elections 2023: If Congress forms the government, these leaders are contenders for the post of CM, you should also know about them.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो चुके है और अब हर किसी को 3 दिसंबर का इंतजार है और वो इसलिए की इस दिन चुनाव परिणाम आने है। ऐसे में हर पार्टी  जीत के दावे कर रही है। ऐसे में सत्तारूढ़ कांग्रेस तो पहले ही कह चुकी है हम अपनी सरकार को रिपीट करने जा रहे है। ऐसे में सरकार अगर रिपीट होती है तो इस बार सीएम कौन होगा। ऐसे में आज हम जानेंगे कांग्रेस के सीएम प्रत्याशियों के बारे में जो सीएम बन सकते है। 

बता दें की पिछली सरकार में पायलट और गहलोत में खींचतान रही थी, ऐसे में कांग्रेस का पूरा फोकस ऐसे चेहरे पर होगा, जिसको लेकर विवाद नहीं हो और चेहरा भी दमदार हो, तो जानते है उनके बारे में।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सीपी जोशी का नाम आगे है और उसका कारण यह है की इनका कोई विरोध नहीं कर सकता है, अभी विधानसभा अध्यक्ष भी है। दूसरे नबंर पर रघु शर्मा है जो ब्राह्मण समाज के बड़े नेता है रघु शर्मा गहलोत और कांग्रेस हाई कमान के करीबी माने जाते है। तीसरा नंबर गोविंद सिंह डोटासरा का है, वो अभी प्रदेशाध्यक्ष भी है और जाट समुदाय से भी आते है। चौथा नबंर अशोक गहलोत का है जो मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर सबसे मजबूत नाम है। गहलोत कांग्रेस की तरफ से राजस्थान में तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं। पांचवा नाम सचिन पायलट का है। वो कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर दूसरा सबसे बड़ा नाम है। 

pc- ndtv



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.