Rajasthan: नागौर में भाई ने भरा बहन के आठ करोड़ का मायरा, 2 करोड़ 21 लाख नकद, 1 किलो सोना और दी 100 बीघा जमीन

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2023 09:48:37 AM
Rajasthan: In Nagaur, brother paid his sister's debt of eight crores, 2 crore 21 lakh cash, 1 kg gold and gave 100 bighas of land

इंटरनेट डेस्क। देशभर में राजस्थान के नागौर जिले में शादी में भाईयों के द्वारा बहन के भरे जाने वाला मायरा अब बड़ा ही फेमस होता जा रहा है। पिछले मायरे में जहां तीन करोड़ रुपए खर्च किए गए थे वहीं अब एक और नया मायरा पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। शायद की ही ऐसा मायरा किसी भाई ने किसी बहन के यहां भरा होगा।

जी हां जानकारी के अनुसार राजस्थान के नागौर जिले के ठींगसरा गांव से मायरा रायधेनू गांव पहुंचा जिसमें नागौरी बैलगाड़ी के साथ हर तरह की लग्जरी कारों और अन्य संसांधनों से भाई बहन के घर मायरा लेकर पहुंचे। ठींगसरा से समाजसेवी मेहरिया परिवार ने यह मायरा भरा है। मायरा कुल आठ करोड़ का भरा गया। जिसमें दो करोड़ 21 लाख रुपए रोकड, एक किलो 105 ग्राम सोना, 14 किलोग्राम चांदी,100 बीघा जमीन, 50 लाख का एक प्लॉट, गेहूं से भरा एक ट्रेक्टर ट्राली अपनी बहन के मायरे में दिया गया है।

जानकारी के अनुसार इन सभी की कुल राशि आठ करोड़ रुपए अनुमानित होती है। जो नागौर सहित प्रदेश ही नहीं देश का पहला और एतिहासिक मायरा कहा जा सकता है। हजारों लोग इसके साक्षी बने है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.