Rajasthan : कोटा जिला प्रशासन की लोगों से घरों में रहने की अपील

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Aug 2022 11:46:21 AM
Rajasthan : Kota district administration appeals to people to stay in homes

कोटा : राजस्थान के कोटा जिले में लगातार वर्षा एवं नदियों में पानी की आवक को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ओपी बुनकर ने आम नागरिकों से अपील की है कि जल स्रोतों,नदी-नालों एवं तेज बहाव वाले क्षेत्रों में अनावश्यक रूप से नहीं जाने का अनुरोध किया है।

श्री बुनकर ने बताया कि मौसम विभाग के आगामी दिवसों में कोटा संभाग में अधिक वर्षा की चेतावनी दी है। ऐसे में जल स्रोतों के आसपास पानी के तेज बहाव बना रहने की संभावना है। उन्होंने बांधों, नदियों के आस-पास भीड एकत्रित नहीं करने, जल स्रोतो के पास पिकनिक नहीं मनाने का अनुरोध किया है। जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि कोटा बैराज से 4 लाख 19 हजार क्यूसैक से ज्यादा पानी छोडा जा रहा है।

साथ ही राणा प्रताप सागर, जवाहर सागर एवं गांधी सागर से भी निरंतर पानी की निकासी की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोटा जिले में चम्बल नदी, काली सिध, परवन, पार्वती नदी में पानी का बहाव लगातार तेज बना हुआ है। ऐसे में नदियों की राह में बने एनीकट, पुलियाओं तथा नालों के बहाव क्षेत्र में पार करते समय जिला प्रशासन द्बारा जारी एडवाईजरी का पालन करें। श्री बुनकर ने बताया कि प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम ने सोमवार को कोटा जिले भर के 3500 नागरिकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। उन्होंने बताया कि 1500 नागरिकों को कोटा शहर में, एक हजार नागरिक कैथून एवं एक हजार नागरिक जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये गये हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.