Rajasthan: भजनलाल कैबिनेट की पहली बैठक में कई बड़े फैसले, गहलोत राज के अंतिम 6 महीने के कार्यकाल की होगी जांच

Samachar Jagat | Friday, 19 Jan 2024 09:36:34 AM
Rajasthan: Many big decisions in the first meeting of Bhajanlal cabinet, the last 6 months of Gehlot Raj's tenure will be investigated.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार की पहली कैैबिनेट बैठक हो चुकी है। इस बैठक में कई निर्णय लिए गए है। हालांकि पहली बैठक को होने में कॉफी सयम लग गया। इस बैठक में सरकार की 100 दिन की कार्ययोजना के अनुमोदन के साथ कई अहम फैसलों पर मुहर लगाई गई। भजनलाल कैबिनेट में अन्नपूर्णा रसोई योजना में भी बदलाव किया गया है।

साथ ही साथ आरएएस भर्ती की मुख्य परीक्षा को भी आगे बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। बैठक में आरएएस भर्ती की मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने और यूपीएससी की तर्ज पर आरपीएससी की परीक्षा का कैलेंडर भी जारी होगा। गहलोत राज के अंतिम 6 महीने के कार्यकाल की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। मीसा बंदियों की पेंशन शुरू करने की मंजूरी दी गई है। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा जारी किए गए संकल्प पत्र को नीतिगत दस्तावेज घोषित किया है।

इसके साथ ही अन्नपूर्णा रसोई में बदलाव को मंजूरी दी गई है। अब 450 ग्राम भोजन की जगह 600 ग्राम भोजन दिया जाएगा। इसमें चपाती, दाल, सब्जी और मिलेट्स को शामिल किया गया है। अन्नपूर्णा रसोई योजना की थाली पहले 25 रुपए की होती थी, उसे बढ़ाकर 30 रुपए की गई है, इसमें 22 रुपए सरकार देगी। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मंत्री शांति धारीवाल और आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया के साथ धारीवाल के राजनीतिक सलाहकार की प्रतिमा जो कोटा में लगाई गई, इनकी जांच होगी और कार्रवाई होगी।

pc- rajasthan tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.