Rajasthan weather update: आज दस जिलों में चलेगी लू, 16 जिलों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश 

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2024 08:02:07 AM
Rajasthan weather update: Heat wave will prevail in ten districts today, there may be rain with strong storm in 16 districts

जयपुर। राजस्थान में इन दिनों लोगों को मौसम की आंख मिचौली का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।  राजस्थान लू की चपेट में आने से यहां के लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस कारण लोगों को अपनी पूरी दिनचर्या बदलनी पड़ी है। अब राजस्थान के मौसम को लेकर नया अलर्ट जारी हुआ है। इसके तहत प्रदेश में आज दस जिलों में लू चलने की संभावना है। वहीं प्रदेश के 16 जिलों तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। शनिवार को पूरे राजस्थान में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है।

इन दस जिलों में चलेगी लू
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज राजस्थान के दस जिलों में लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, आज अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में लू चलने की संभावना है। इन लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना करना पड़ेगा। 

प्रदेश के इन 16 जिलों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश 
हालांकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज प्रदेश के 16 जिलों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, आज चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर और पाली में तेज आंधी के साथ बारिश होने की  उम्मीद है। वहीं मौसम विभाग ने रविवार को पूरे प्रदेश में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है। इन दिनों तेज गर्मी के कारण राजस्थान में लोग बेवजह घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। 

PC:  india.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.