चाय की कीमतों में तेजी से मजदूरी में बढ़ोतरी की होगी भरपाई : ICRA

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Oct 2022 03:41:17 PM
Rapid increase in tea prices will be compensated for by increase in wages: ICRA

मुंबई | वैश्विक आपूर्ति में अड़चनों के बीच चाय की कीमतों में वृद्धि से पश्चिम बंगाल और असम में बढ़ी हुई मजदूरी दरों के प्रभाव की भरपाई होने की संभावना है। इक्रा की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर भारत, असम और पश्चिम बंगाल में मजदूरी में वृद्धि की चाय उत्पादन पर होने वाली प्राप्तियों से भरपाई होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में पाया गया कि वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान मजदूरी की दरों में वृद्धि का चाय उत्पादन कंपनियों के मार्जिन पर असर पड़ा है।

इक्रा के कॉरपोरेट क्षेत्र रेटिग्स प्रमुख और उपाध्यक्ष सुजॉय साहा ने कहा, ''मजदूरी की दरों के प्रभाव के बावजूद उत्पादकों के वित्तीय प्रदर्शन में सालाना आधार पर चालू वित्त वर्ष में सुधार की संभावना है।’’ वैश्विक स्तर पर ओडीएक्स चाय के सबसे बड़े निर्यातक श्रीलंका में मौजूदा आर्थिक संकट के कारण उत्पादन में कई दिक्कतें आई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका में उत्पादन में कमी कुछ और समय तक जारी रहने की आशंका है, जिससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में आपूर्ति तंग रहेगी और भारतीय ओडीएक्स चाय की कीमतों को समर्थन मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.