REET Exam 2021 : राजस्थान में 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम रद्द होने के बाद रीट परीक्षा पर संशय, 16 लाख से अधिक ने किया था आवेदन, 20 जून को होनी थी परीक्षा

Samachar Jagat | Thursday, 03 Jun 2021 06:52:26 PM
REET Exam 2021: After the cancellation of 10th and 12th board exams in Rajasthan, doubts on the REET exam, more than 16 lakhs had applied, the exam was to be held on June 20

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में शिक्षकों की भर्ती के लिए राजस्थान इलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर्स परीक्षा (रीट) की नई तारीख को लेकर आज घोषणा होनी थी। लेकिन अब इस परीक्षा के रद्द होने के भी पूरे चांस है। कोरोना के कारण राज्य में 10वीं और 12वीं की परीक्षा पहले ही रद्द हो गई हैं। रीट की तैयारियों में लगे अभ्यर्थियों का मानना है कि शिक्षा विभाग एक या दो दिन में परीक्षा की तारीख घोषित कर देगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, पिछले सप्ताह ही राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक-दो दिनों में परीक्षा की तारीख पर फैसला करने के लिए कहा था। परीक्षा के लिए आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का मौका दिया जा रहा है। अगर ईडब्ल्यूएस कोटे के अंतर्गत आवेदन शुरू होते हैं तो 2 लाख आवेदन और बढ़ने की संभावना है। इस परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

परीक्षा का आयोजन 20 जून 2021 को होना था। लेकिन राज्य में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया था। इससे पहले 25 अप्रैल परीक्षा की तिथि घोषित हुई थी। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.