Roseline Arokia Mary यात्रियों से एक करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने वाली पहली महिला टिकट चेकर बनी

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2023 01:52:21 PM
Roseline Arokia Mary became the first woman ticket checker to collect fine of Rs 1 crore from passengers

दक्षिणी रेलवे की चीफ टिकट इंस्पेक्टर रोज़लिन अरोकिया मैरी ने हाल ही में अनियमित और बिना टिकट करने वाले यात्रियों से कुल 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने की अपनी प्रभावशाली उपलब्धि के लिए सुर्खियाँ बटोरीं। उनकी उपलब्धि ने उन्हें रेल मंत्रालय की प्रशंसा भी दिलाई है।

रेल मंत्रालय ने उनकी उपलब्धि को स्वीकार करने के लिए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल का सहारा लिया। मंत्रालय ने लिखा और उनके काम के घंटों के दौरान की फोटो भी जारी कीं "अपने कर्तव्यों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता दिखाते हुए, जीएमएसरेलवे की सीटीआई (मुख्य टिकट निरीक्षक) श्रीमती रोसालिन अरोकिया मैरी, अनियमित / गैर-टिकट वाले से 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूल करने वाली भारतीय रेलवे के टिकट-जांच स्टाफ की पहली महिला बन गई हैं।" ।

फोटो में मैरी अपने काम में बिजी नजर आ रही हैं और जुर्माना वसूल कर रही हैं ,प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में यात्रियों से टिकटों की जांच कर रही हैं।

पोस्ट ने ऑनलाइन सभी का ध्यान आकर्षित किया क्योंकि वह इतनी बड़ी रकम कमाने वाली टिकट-चेकिंग स्टाफ की पहली महिला थीं। ट्विटर पर यूजर्स ने उन्हें उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी और उनकी तारीफ की।

 दक्षिण रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि तीन टिकट चेकिंग कर्मचारियों ने अप्रैल 2022 से मार्च 2023 तक जुर्माने के तौर पर एक करोड़ रुपये से अधिक की वसूली कर रिकॉर्ड बनाया। 

चेन्नई मंडल के उप मुख्य टिकट निरीक्षक एस नंद कुमार पर 1.55 करोड़ रुपये और वरिष्ठ टिकट परीक्षक शक्तिवेल पर 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.