स्कूलों की छुट्टियाँ बढ़ीं, कक्षा 9 से 12 तक का समय बदला, जानें विवरण

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jan 2024 09:49:45 AM
School holidays extended, timings changed from class 9 to 12, know details

 

नोएडा स्कूल बंद: नोएडा में बढ़ती ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने 8वीं कक्षा तक के स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है.

दरअसल, भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। उत्तर भारत के कई इलाके भीषण ठंड की चपेट में हैं, इसलिए नोएडा में स्कूल बंद रहेंगे। और ग्रेटर नोएडा. गौतमबुद्ध नगर में बेसिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

कक्षा 9 से 12 तक के समय में बदलाव

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, ठंड और कोहरे के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों में कक्षा आठ तक की शैक्षणिक गतिविधियों को 16 जनवरी तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। 20 जनवरी तक कक्षा 9 से 12 तक के समय में भी बदलाव किया गया है और सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. यह फैसला गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दिया है. घने कोहरे और कड़ाके की ठंड को देखते हुए कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

पंजाब में कक्षा पांच तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे.


भीषण ठंड को देखते हुए पंजाब सरकार ने रविवार को सरकारी, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों में सभी प्राथमिक कक्षाओं के लिए 20 जनवरी तक छुट्टियों की घोषणा की। स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशानुसार यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूल 15 जनवरी से नियमित रूप से सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे. दो पालियों वाले स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.