Uttar Pradesh : बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत, सात झुलसे

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2022 09:27:45 AM
Uttar Pradesh : Four killed, seven scorched due to lightning

बांदा (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों में गिरी बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य झुलस गए। नरैनी तहसील क्षेत्र के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) रावेन्द्र सिह ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार की शाम बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों में बिजली की चपेट में आकर 11 लोग झुलस गए, जिनमें चार लोगों की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि नरैनी तहसील क्षेत्र के नौगवां गांव में मातादीन (55) अपनी पत्नी बच्ची (52) और बेटी पार्वती (16) के साथ बुधवार की शाम खेत से काम करके घर लौट रहा था, तभी तेज बारिश शुरू हो गई। इस दौरान धमाके के साथ गिरी बिजली की चपेट में आकर मातादीन की मौत हो गई और उसकी पत्नी और बेटी झुलस गईं। उन्होंने बताया कि तिदवारी इलाके में रजुवा (36) और भोला (14) की वज्रपात से मौत हो गई।

एसडीएम ने बताया कि इसी प्रकार बरुआ कालिजर गांव की रनिया उर्फ रानी (35), बुटुवा (65) व पाथर कछार गांव में विपिन (12) बुधवार की शाम खेत पर काम कर रहे थे और बिजली गिरने से तीनों झुलस गए। रास्ते में रनिया की मौत हो गई। ðसह ने बताया कि रगौली भटपुरा गांव में किशोरी (40), संगीता (26) व अर्चना (42) बिजली गिरने से गंभीर रूप से झुलस गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव अपने कब्जे में ले लिए हैं और सभी घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। सिह ने कहा कि सभी पीड़ित परिवारों को आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद दी जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.