War: इजरायल ने अब हिजबुल्लाह के आतंकी ठिकानों को किया ध्वस्त, उठाया ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2024 12:07:34 PM
War: Israel now destroyed Hezbollah's terrorist bases, took this big step

इंटरनेट डेस्क। इजरायल का फिलिस्तीन के संगठन हमास के साथ विवाद समाप्त भी नहीं हुआ है कि अब उसके लिए ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्लाह परेशानी का कारण बनता जा रहा है। अब इस संगठन ने इजरायल के ऊपर हमले किए हैं। गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह की ओर से इजरायल में नागरिक ठिकानों पर अंधाधुंध रॉकेट लॉन्च की जा रही है। 

इसके जवाब में इजरायल ने भी काईवाई करते हुए कई रॉकेट अटैक किए हैं। उसने तोपखानों से दक्षिणी लेबनान के एक क्षेत्र पर बमबारी की है। खबरों के अनुसार, इजरायली रॉकेटों ने लेबनान के कई घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिली कि इजराइल के हमले में कितना नुकसान हुआ ये सामने नहीं आया। 

लगभग 40 ठिकानों पर किया हमला 
खबरों के अनुसार, इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई है। उसने बताया कि बुधवार दोपहर को उसने लेबनान में आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के लगभग 40 ठिकानों पर हमला किया हैं। 

इजराइल ने हिजबुल्लाह से संबंधित इन क्षेत्रों को बनाया निशाना
इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने ये हमले दक्षिणी लेबनान के आयता राख शब क्षेत्र में किए गए थे। इसके लिए इजराइल वायु सेना के लड़ाकू जेट और आईडीएफ तोपखाने दोनों का उपयोग किया गया था। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की ओर से ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्लाह के भंडारण सुविधाएं, हथियार और आतंकवादी बुनियादी ढांचे और क्षेत्र में संगठन द्वारा उपयोग किए जाने वाले अन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया गया है। 

PC: jagran

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.