Uttar Pradesh : बलिया में छात्र को कक्षा में बंद करने के मामले में प्रधानाध्यापिका निलंबित

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jul 2022 10:53:03 AM
Uttar Pradesh : headmistress suspended for locking a student in class in ballia

बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जनपद के एक प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को पहली कक्षा के एक छात्र को कमरे में बंद कर विद्यालय के शिक्षकों के घर चले जाने के मामले में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी को निलंबित करने के साथ ही 5 सहायक अध्यापकों के अग्रिम वेतन वृद्धि पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गयी है । विभागीय सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिले के बेरूवार बारी शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सुखपुरा नं0 -1 पर गुरूवार को कक्षा 1 का छात्र आदित्य अपनी कक्षा में ही सो गया। विद्यालय के शिक्षक उसे बिना देखे ही विद्यालय बंद करके अपने घर चले गये।

बच्चे के घर नहीं पहुंचने पर खोजबीन करने निकले ग्रामीणों ने विद्यालय की कक्षा में आदित्य को सोता पाया। जिसके बाद ग्रामीणों ने कक्षा का ताला तोड़कर उसे बाहर निकाला और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिह ने खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्रा को जांच कर आख्या प्रेषित करने का आदेश दिया था। सिह ने शुक्रवार को जांच आख्या मिलने के बाद घटना में विद्यालय स्टाफ की लापरवाही के मामले में कार्रवाई करते हुए विद्यालय की प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी को निलंबित कर दिया है और विद्यालय की सहायक अध्यापिका अफरोज आरा, प्रियंका यादव, शान्ति गौड़, मीरा देवी, वन्दना सिह व सहायक अध्यापक सुरेन्द्र नाथ के अग्रिम वेतन वृद्धि पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.